पीएम आवास योजना: इस योजना को अब मोबाइल ऐप के माध्यम से लिंक किया, जानिए लाभार्थियों की सूची कैसे देखें

प्रधानमंत्री आवास योजना मोबाइल ऐप: प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण (प्रधानमंत्री आवास योजना) में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें! प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएम आवास योजना) के तहत, केंद्र सरकार होम लोन के ब्याज पर 2.67 लाख रुपये की सब्सिडी प्रदान कर रही है! देश भर के कड़क लोगों ने इस योजना (PMAY) के माध्यम से इसका लाभ उठाया है! प्रधान मंत्री ग्रामीण आवास योजना सरकारी निर्माण घरों के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करती है!

हाल ही में मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने 1.75 लाख घरों का उद्घाटन किया गया है! इन सभी घरों के मालिकों को भी इसमें शामिल किया गया है! इन सभी घरों के निर्माण में सरकार ने मदद की है! आप भी एक घर बनाने की सोच रहे हैं! इसलिए यह जानना आपके लिए महत्वपूर्ण है! प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना (पीएम आवास योजना) के माध्यम से आवेदन कैसे किया जा सकता है!

यदि आप प्रधान मंत्री आवास योजना के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आप मोबाइल ऐप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं! सरकार ने अधिक से अधिक लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए इस (PMAY) मोबाइल ऐप का सहारा लिया है!

प्रधानमंत्री आवास योजना

इसके लिए आपको Google Play store से Mobile Housing App (PM Awas Scheme) डाउनलोड करना होगा! इंस्टॉल करने के बाद मोबाइल नंबर से लॉगिन करें! सभी प्रसंस्करण (PMAY) आवेदन के बाद! जैसे ही आप आवेदन करेंगे! फिर लाभार्थियों की सूची तैयार की जाती है! सूची तैयार होने के बाद, इसे प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना की वेबसाइट पर अपलोड किया गया है!

इस प्रकार सूची में नाम की जाँच करें

  • प्रधानमंत्री आवास योजना में अपना नाम देखने के लिए, आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा!
  • फिर आपको करना होगा क्लिक लाभार्थी लिंक पर!
  • अगले पृष्ठ पर जाने के लिए खोज लाभार्थी पर क्लिक करें!
  • Algay पेज पर आपको नाम से खोज करने का विकल्प दिखाई देगा और उस पर क्लिक करें!
  • अब इस विकल्प पर अपना नाम टाइप करें और क्लिक करें!
  • फिर नामों की सूची खुलकर सामने आएगी जिसमें आप अपना नाम देख सकते हैं!

अपने मन की बात कहें |